अगर आपको भी है प्राइवेट पार्ट में खुजली और इन्फेक्शन की समस्या तो ये खबर जरूर पढ़ ले

अगर आपको भी है प्राइवेट पार्ट में खुजली और इन्फेक्शन की समस्या तो ये खबर जरूर पढ़ ले

bacterial infection in vagina
महिलाएं अपनी सेहत और शरीर का बेहद ख्याल रखती है। जिस प्रकार आप अपने चेहरे और बालों का ख्याल रखती है उसी प्रकार शरीर के बाकी हिस्सों के भी ख्याल रखना उतना ही महत्वपूर्ण होता है। शरीर के उस संवेदनशील हिस्से की अगर अच्छे से देखभाल और साफ- सफाई ना कि जाए तो वहां खुजली और संक्रमण हो जाता है। यूं तो खुजली होने के कई कारण हो सकते है जैसे कि रेजर का इस्तेमाल करना, टाइट कपड़े पहनने से भी खुजली की समस्या हो सकती है इसलिए रात को ढीले कपड़े पहन कर सोना चाहिए।
क्या आप जानते है कि केमिकल युक्त साबुन का इस्तेमाल करने से भी खुजली पैदा हो जाती है।
आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप इन समस्याओं से बड़ी आसानी से छुटकारा पा सकते है और आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।
खुजली तवचा से जुड़ी एक समस्या है तथा आयुर्वेद के अनुसार नीम इस चर्मरोग को दूर करने में तवचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।
bacterial infection in vagina

आपको करना क्या है कि नीम की पत्तियों को उबालकर उस पानी से संक्रमित जगह को साफ करना है। इसका नियमित इस्तेमाल करने से आप खुजली और संक्रमण की समस्या से छुटकारा पा सकती है.
एक और उपाय है जो भी बड़ा ही इफेक्टिव है तथा लाखो लोगो ने उसे अपनाकर राहत पाई है। गुणों की खान है नारियल तेल और कपूर, आपको इन दोनों को मिलाकर प्रभावित जगह पर लगाना है और जब तक आराम ना आजाये तब तक इस उपाय को कीजिये.

Comments

Popular posts from this blog

अगर periods khul कर न आएं तो जरूर करे ये उपाय वरना पछताना पड़ेगा

7 दिन रोज सुबह खाये खाली पेट 2 बादाम खाने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

26 अगस्त 2018 इस रक्षाबंधन पर इन 4 राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा,होंगे मालामाल