how to gain weight in hindi

how to gain weight in hindi: दुनिया मे बेहद सारे ऐसे लोग है जिनका ये कहना है कि हम जितना भी भोजन करले लेकिन उनके शरीर को नहीं लगता और शरीर पतला का पतला ही रहता है। दुबला और पतला शरीर बिल्कुल भी आकर्षक नहीं दिखता और वजन कम होने के कारण कपड़ो की फिटिंग भी सही नही आती है। शरीर का कमजोर, दुबला- पतला, वजन कम होने का मुख्य कारण है जंक फ़ूड का सेवन इसलिए जितना जल्दी हो सके इस आदत को सुधारे। मोटा होने के लिए बेहद सारे लोग मेडिसिन या सप्पलीमेंट का इस्तेमाल करते है जिसे की शरीर को फायदा कम नुकसान ज्यादा होता है। आज हम आपको how to gain weight in hindi के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप दुबलेपन की समस्या से छुटकारा पा सकते है और इसका कोई नुकसान भी नहीं है।
how to gain weight in hindi

how to gain weight in hindi

शरीर को स्वस्थ और ताकतवर बनाने में प्रोटीन बेहद मददगार होता है। साबूदाना में भरपूर प्रोटीन, कैल्शियम और कार्बोहाइड्रेट्स होते है जो कि शरीर को ताकतवर बनाने के लिए लाभकारी है।
how to gain weight in hindi

 साबूदाना हल्का होने के साथ साथ स्वादिष्ट भी होता है जो शरीर के पाचन तंत्र को दुरुस्त बनाने में भी कारगर साबित होता है। तेजी से वजन बढ़ाने के लिए आप रोजाना साबूदाना की खीर का सेवन कीजिए लगातार 1 महीने तक, आपको फर्क दिखने लग जाएगा, how to gain weight in hindi


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

7 दिन रोज सुबह खाये खाली पेट 2 बादाम खाने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

26 अगस्त 2018 इस रक्षाबंधन पर इन 4 राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा,होंगे मालामाल

सिर्फ एक बार इस्तेमाल से दांत का कीड़ा अपने आप बाहर निकल आएगा इस कमाल की दवा और नुस्खे से

Contact us

नाम

ईमेल *

संदेश *