पेट गैस, एसिडिटी आदि pet me gas ki problem को जड़ से खत्म करने का 100% रामबाण इलाज

pet me gas ki problem: pet ki gas kaise khatam kare जिसके चलते खट्टी डकार,पेट में गुड गुड, सीने में जलन आदि समस्याओं से भी परेशान रहते है तो यह लेख आपके लिए बेहद उपयोगी रहेगा।
pet me gas ki problem, gastric problem solution in hindi, pet ki gas kaise khatam kare, Pet me  gas Ban Jaye To Kya Kare, Pet me jalan ke Karan, Seene mein jalan Ka ilaj in hindi

क्या आपका पाचन तंत्र सही नहीं है या आपको सफर करने के बाद पेट में गैस  बन जाती है तो डरिए  नहीं दोस्तों मैं आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आया हू  जिन्हें अपनाकर आप जल्दी ही इस समस्या से निजात पा सकते हैं तो चलिए मैं आपको बताऊंगा कि pet me gas ki problem को कैसे ठीक करें
यह जानकारी मैंने खुद अपने आसपास के लोगों से इकट्ठी की है मेरे पड़ोस में मेरा एक दोस्त है जो अक्सर पेट में गैस की समस्या से परेशान रहता था तो उसने मुझे बताया कि pet me gas ki problem हो तो क्या करें
  
उसने मुझे बताया  कि उसके पेट में अक्सर गैस बन जाती थी खट्टी खट्टी डकारें आती थी और जब वह गैस निकलती  थी तब उसे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता था और खट्टी डकार आने के कारण लोग उससे दूर से बाते करने लगे थे ।
Read Also- dadi maa ke nuskhe in hindi for constipation

Pet me  gas Ban Jaye To Kya Kare

pet me gas ki problem, gastric problem solution in hindi, pet ki gas kaise khatam kare, Pet me  gas Ban Jaye To Kya Kare, Pet me jalan ke Karan, Seene mein jalan Ka ilaj in hindi

  
1.  उसने मुझे बताया कि भाई सबसे पहले तो तली हुई चीजें खाना बंद कर दें जैसे पकोड़े हो गए, समोसे  हो गए, बर्गर हो गया, के टिक्की चाट इत्यादि क्योंकि इंसान इन्हें स्वाद स्वाद में खा तो लेता है परंतु बाद में पछताता बहुत है ।
2.  pet ki gas kaise khatam kare-और भाई मम्मी को बोल कि घर में खाने में ज्यादा  मसाले  का प्रयोग मत करें और भाई चटपटा खाना छोड़ ही दे साधारण भोजन कर और चटपटा खाना खाना ही है तो हफ्ते में एक बार खा ले ।
3. अगर भाई पेट में गैस हो जाए तो सबसे पहले मीठा सोडा का इस्तेमाल कर मतलब दो चम्मच मीठे सोडे के एक गिलास पानी में डालकर पी ले क्योंकि मीठा सोडा पीने के बाद जो पेट में गैस बनी है वह खत्म हो जाएगी क्योंकि मीठा सोडा एसिडिटी के विपरीत काम करता है ।
4. pet me gas ki problem-उसने मुझे बताया कि खाली पेट चाय नहीं पीनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से पेट का एसिड बढ़ जाता है और जलन होने लगती है ।
5. मैंने और भी आस-पास के लोगों से पता किया जो इस समस्या से परेशान थे उन्होने  मुझे बताया कि जब वे इस समस्या से परेशान थे तो उन्होंने एक अदरक को कूटकर पानी में उबालकर पिया तो उनकी गैस की समस्या दूर हो गई  ।
6. उन्होंने मुझे बताया कि एलोवेरा बहुत कामों में काम आता है उसके  रस को निकाल लो और उसको पियो जलन और गैस को खत्म करो ।
7. मेरे दोस्त ने मुझे बताया कि जब भी तुझे गैस हो तब 5 से 6 बदाम खा और गैस को दूर भगा ।
8. gastric problem solution in hindi-सबकी बातों से  मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और उन्होंने मुझे बताया कि दूध ठंडा होता है जो की जलन को दूर कर सकता है इसीलिए दूध पियो और ठंडी चीजें खाओ जैसे दही खाओ लस्सी पीओ इत्यादि ।
9.  जीरे के बारे में बताया = इस समस्या को लेकर मैंने बड़े बुजुर्गों से बात की तो उन्होंने बताया कि जीरा बहुत ही गुणवान होता है जो गैस की समस्या को फटाफट ठीक कर देगा अगर एक चम्मच जीरे को पीसकर एक गिलास पानी में मिलाकर पिए तो गैस भाग जायगी 
10.  पानी के बारे में बताया = उन्होंने बताया कि पानी को दिन में 15 से 20 गिलास पानी के पिएं और पीड़ित व्यक्ति को पिलाएं इससे उसका पेट साफ हो जाएगा सारे हानिकारक पदार्थ मूत्र के जरिए बाहर आ जाएंगे ।
11. मुनका  के बारे में बताया = उन्होंने बताया कि मुनक्का को रात के समय पानी  में डाल दें और सुबह उठकर खाएं तो गैस होगी ही नहीं ।
12. संतरे की गोलिया , खाई नींबू पानी पिए, आंवले का चूर्ण खा ।
13 . तुलसी के बारे में बताया = उन्होंने कहा तुलसी एक ठंडी औषधि है जो कि इसमें बहुत उपयोगी है ।
14.  पुदीने के बारे में बताया = पुदीना एक ऐसी औषधि है जो गैस को दूर कर देती है पेट की जलन को खत्म कर देती है और यह ठंडी होती है और इसके पत्ते को हम मुंह में चबा भी आसानी से सकते हैं ।

Pet me jalan ke Karan 

pet me gas ki problem, gastric problem solution in hindi, pet ki gas kaise khatam kare, Pet me  gas Ban Jaye To Kya Kare, Pet me jalan ke Karan, Seene mein jalan Ka ilaj in hindi

मैंने इसके बारे में जितने भी लोगों से बात की तो मुझे सबने यही बताया कि पेट में जलन  खान-पान पर निर्भर करती है और उसके रहने सहने पर निर्भर करती है जैसे आजकल के दौर में सारे लोग फोन पर लगे रहते हैं वहीं खाते है वो है पीते हैं पड़ जाते हैं और जिनका सारा काम कुर्सी पर बैठे-बैठे होता है उनको अक्सर गैस हो जाती है ।

और हसी  की बात तो उन्होंने मुझे यह बताई  कि लोग मुफ्त का खाते बहुत है  कि शादी देखी नहीं चल देते हैं और वहां पर ऐसे-ऐसे मसाले वाले पदार्थ खा लेते हैं और बाद में खट्टी डकारें आती है और पेट गैस के कारण फूल जाता है ।
और लोग खाना बनाना तो  चाहते नहीं इसलिए क्या करते हैं तली हुई चीजें बाजार से मंगा कर खा लेते हैं जैसे समोसे ,पकोड़े ,स्प्रिंग रोल , बर्गर इत्यादि
और अगर किसी दिन घर वाली का खाना बनाने का मन नहीं हुआ तो बाहर का खाना मंगा लेते हैं जो कि बहुत मसालेदार होता हैं ।
और अक्सर यह भी देखा जाता है कि जो लोग बस में कार में ज्यादा सफर करते है उनको भी एसिडिटी हो जाती  है उनको भी खट्टी खट्टी डकारे आने लगती है तो मेरा  मानना यह है कि जब भी आप सफर करो तब भारी  भोजन कर कर ना चले ।
 Read Alsoदांत में कीड़ा लगने की दवा


दोस्तों मुझे जो भी जानकारी मिली मेने आपको बता दी
Seene mein jalan Ka ilaj in hindi या pet me gas ki problem हो तो इन उपायों का इस्तेमाल करें और अपने पेट की गैस को दूर करें सीने में जलन को दूर करें धन्यवाद 

Comments

Popular posts from this blog

7 दिन रोज सुबह खाये खाली पेट 2 बादाम खाने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

अगर periods khul कर न आएं तो जरूर करे ये उपाय वरना पछताना पड़ेगा

26 अगस्त 2018 इस रक्षाबंधन पर इन 4 राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा,होंगे मालामाल

Contact us

Name

Email *

Message *