सिर्फ एक बार इस्तेमाल से दांत का कीड़ा अपने आप बाहर निकल आएगा इस कमाल की दवा और नुस्खे से

दांत में कीड़ा लगने की दवा: अगर आपकेे teeth mein keeda लगा हुआ है जिसके कारण दांत का दर्द सहन नही हो पा रहा है तो आज मैं आपको बताऊंगा दांत में कीड़ा या कैविटी से छुटकारा पाने की दवा और उपाय के बारे में।
दांत में कीड़ा लगने की दवा, दांत स कैविटी कैसे हटाए, daant k keeray ka ilaj in hindi, दांतो के दर्द का इलाज इन हिंदी, दांत के दर्द का प्राकृतिक उपचार

दांत में कीड़ा लगने की दवा-एक अच्छी मुस्कुराहट के लिए दांतो की साफ- सफाई और देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है। एक अच्छी मुस्कान आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में अहम रोल निभाती है इसलिए दांतो का स्वस्थ और मजबूत होना भी बेहद जरूरी है। गलत खान- पान और अनियमित जीवनशैली की वजह से हम अपने दांतों पर ध्यान नही देते जिसके चलते दांत खराब होना शुरू हो जाते है और आगे चल कर दांतो में दर्द तथा खून आने की समस्या देखने को मिलती है। दांतो में कीड़ा लग जाने की समस्या  भी बहुत आम है जिसके कारण दांतो में कमजोरी आने लगती है तथा दांत में सड़न भी पैदा हो जाती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो घबराइए मत इसे पहले की आप अपने दांतो से हाथ धो बैठे हम आपको दांत में कीड़ा लगने की दवा तथा कारगर नुस्खे लेकर आए है जिसकी मदद से टीथ में लगे कीड़े को आसानी से जड़ से खत्म कर सकते है।

दांत में कीड़े लगने का कारण:

1.जब हम रोजाना दांत की अच्छे से सफाई नही करते तो  हमारी ये आदत कीड़ा लगने का कारण बन कर रह जाती है। 
2.दांत से कैविटी कैसे हटाए-अगर आपके बच्चे ज्यादा मीठा खाते है या ज्यादा टॉफ़ी खाते है तो ये माता पिता की जिमेदारी है बच्चों की इस आदत को सुधारें क्योंकि ये भी एक बहुत बड़ा कारण है दांतों में कैविटी लगने का जिसके चलते असहनीय दर्द भी होता है।

daant k keeray ka ilaj in hindi

दांत में कीड़ा लगने की दवा, दांत स कैविटी कैसे हटाए, daant k keeray ka ilaj in hindi, दांतो के दर्द का इलाज इन हिंदी, दांत के दर्द का प्राकृतिक उपचार

• बच्चों के दांत में कैविटी-दांतों की मजबूती और उनकी चमक बरकार बनी रहे इसके लिए उनकी हिफाज़त करना बहुत जरूरी है। टीथ के अस्वस्थ होने की वजह से न केवल संक्रमण का खतरा रहता है बल्कि शरीर का पूरा तंत्र प्रभावित हो सकता है।
• जो भी हम खाना खाते है उसके कुछ कण टीथ के बीच  फस जाते है और फिर यही कण मुहँ के बैक्टीरिया के साथ मिलकर दांत को खोखला बनाते है इसीलिए ब्रश करते टाइम इस बात का विशेष ध्यान रखे की कण पूरी तरह से बाहर निकल जाए। 
• अगर आप गर्म पदार्थ का सेवन करने के ठीक बाद ठंडे पदार्थ का सेवन करते है तो आपकी यह क्रिया भी टीथ को कमजोर बनाती है।
• कैविटी से छुटकारा पाने का तरीका-जो लोग गुटका, धूम्रपान और तंबाकू आदि का इस्तेमाल करते है उनके दांत जल्दी सड़ने लग जाते है तथा देखने मे भी बड़े बेकार लगते है।

2 दिन में कैविटी से छुटकारा पाने के लिए रामबाण उपाय और दवा

दांत में कीड़ा लगने की दवा, दांत स कैविटी कैसे हटाए, daant k keeray ka ilaj in hindi, दांतो के दर्द का इलाज इन हिंदी, दांत के दर्द का प्राकृतिक उपचार

1.दांतो के दर्द का इलाज इन हिंदी-लौंग हमारे घरो में आसानी से मिल जाती है जिसका प्रयोग औषधि रूप में भी किया जाता है। इसमे मौजूद पोषक तत्व और गुणों की वजह से यह स्वास्थ्य संबंधि समस्याओं को ठीक करने में सक्षम है। विशेषज्ञ का कहना है की जिस दांत पर कीड़ा लगा हुआ हो उसपर रोजाना 2-3 बूंदे लौंग के तेल की डालने से आपको इस समस्या से राहत मिल सकती है तथा कीड़े लगे हुए टीथ पर लौंग के तेल में भिगोकर रुई रख दीजिए इससे न केवल दांत दर्द की समस्या खत्म होती है बल्कि टीथ पर लगा कीड़ा भी दूर होजाएगा।
2. आयुर्वेद में लहसुन को बहुत गुणकारी बताया गया है। लहसुन में मौजूद उसके गुणकारी पोषक तत्व दांतो की समस्या से निजात दिलाने में बेहद मददगार साबित होते है। अगर आप दांतो से कैविटी हटाना चाहते है तो ऐसे में 1-2 लहसुन की कलियों को पीसकर उस कीड़े वाले दांत पर लगा दीजिए या फिर आप उस कीड़े वाले टीथ से इन कलियों को चबा लीजिए। ऐसा रोजाना करने से आपको फर्क नज़र आने लगेगा। 
3. दांत के दर्द का प्राकृतिक उपचार-क्या आपको पता है हींग की मदद से आप अपने दांतो को खराब होने से बचा सकते है। इसके लिए आप थोड़ी सी हींग में थोड़ा सा नींबू का रस निचोड़ दीजिए फिर इस मिश्रण को रोजाना कीड़े लगे हुए टीथ पर लगाने से कीड़ा बाहर निकल आएगा तथा डॉक्टर की मोटी फीस से भी बच जाएंगे
अगर आपको दांत में कीड़ा लगने की दवा या दांतों की समस्या के घरेलू उपचार लेख उपयोगी लगता है और आप समझते है की इससे किसी की सेहत को लाभ पहुंच सकता है तो कृपया करके शेयर जरूर करें।


Comments

Popular posts from this blog

7 दिन रोज सुबह खाये खाली पेट 2 बादाम खाने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

अगर periods khul कर न आएं तो जरूर करे ये उपाय वरना पछताना पड़ेगा

26 अगस्त 2018 इस रक्षाबंधन पर इन 4 राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा,होंगे मालामाल

Contact us

Name

Email *

Message *