सुबह सुबह खाली पेट पानी पीने से होते है यह 3 बड़े फायदे

सुबह खाली पेट पानी पीने के फायदे: सुबह- सुबह जब लोग उठते है तो ज्यादातर लोग दिन की शुरुआत 2-3 गिलास पानी के पीकर करते है और यह आदत सभी को डालनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से पेट साफ रहता है तथा स्वास्थ्य संबंधि कई समस्याएं भी दूर हो जाती है।
सुबह खाली पेट पानी पीने के फायदे, बासी मुंह पानी पीने के फायद, खाली पेट गर्म पानी पीने के फायद,गुनगुना पानी पीने के फायद, सुबह खाली पेट गुनगुना पानी पीने के फायद

 बिना कुल्ला किये पानी पीने के फायदे:

1. बासी मुंह पानी पीने के फायदे-सुबह उठकर पानी पीने से शरीर मे जमी गंदगी यानी की हानिकारक पदार्थ हमारे शरीर से बाहर निकल जाते है जिसके चलते आप स्वस्थ शरीर पा सकते है और रोगों से लड़ने की क्षमता भी बेहतर हो जाती है।
2. अगर आप स्वस्थ और सेहतमंद शरीर के मालिक बनना चाहते है तो सुबह खाली पेट पानी के सेवन से ये संभव हो सकता है। जिन लोगो को सुबह पेट साफ न होने की या कब्ज आदि की शिकायत रहती है उनके लिए सुबह- सुबह हल्के गर्म पानी का सेवन अमृत समान है। 
3. खाली पेट गर्म पानी पीने के फायदे-आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी और अनियमित दिनचार्य के चलते हर उम्र के लोग मोटापे की समस्या से परेशान है। मोटी तोंद के कारण व्यक्ति दुसरो के सामने मजाक का पात्र बन जाते है और शर्मिंदगी महसूस करते है लेकिन घबराए नहीं, सुबह के समय खाली पेट हल्का गर्म पानी पीने से आप अपना वजन कम कर सकते है तथा चर्बी घटा सकते है।
सुबह खाली पेट पानी पीने के फायदे, बासी मुंह पानी पीने के फायद, खाली पेट गर्म पानी पीने के फायद,गुनगुना पानी पीने के फायद, सुबह खाली पेट गुनगुना पानी पीने के फायद

4. गुनगुना पानी पीने के फायदे: पानी तवचा को नमी प्रदान करता है जिससे कि तवचा स्वस्थ और चमकदार बन जाती है। दमकती और सुंदर त्वचा के लिए सुबह खाली पेट पानी का सेवन करें जिससे कि आपको बेजान तवचा से मुक्ति मिलेगी
5. शरीर के तापमान को कुदरती रूप से सामान्य रखने में खाली पेट पानी का सेवन बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। चिकित्सको ने बताया की पानी शरीर के अंगों की क्रिया को बेहतर बनाता है और रोजमर्रा की छोटी- छोटी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।
6.सुबह खाली पेट गुनगुना पानी पीने के फायदे-रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में भी खाली पेट पानी का सेवन बहुत लाभदायक होता है। पानी रोग- प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर बनाता है जिसे की हमारा शरीर जल्दी बीमारियों की चपेट में आने से बच जाता है। जिन व्यक्तियों को मौसम में बदलाव के कारण छोटी- छोटी बीमारियों जैसे कि सर्दी- जुखाम से जूझना पड़ता है उन्हें सुबह खाली पेट पानी पीना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से रोग- प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है तथा पूरे शरीर को सुरक्षा मिलती है।

Comments

Popular posts from this blog

अगर periods khul कर न आएं तो जरूर करे ये उपाय वरना पछताना पड़ेगा

7 दिन रोज सुबह खाये खाली पेट 2 बादाम खाने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

26 अगस्त 2018 इस रक्षाबंधन पर इन 4 राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा,होंगे मालामाल