अगर कान का छेद बड़ा हो गया है, तो घबराए नही इस उपाय से करें छोटा

कान के छेद को छोटा करने का तरीका ढूंढ रहे हो या कान का छेद बड़ा हो गया है तो छोटा कैसे करे इस समस्या से निजात पाना चाहती है तो आज हम आपके लिए एक आसान उपाय लाए है।
झुमके पहनने के लिए कान में छेद करवाने का चलन दुनियाभर में सदियों से चलता रहा है। आजकल लड़कियां बड़े साइज वाले और लटकने वाले झुमके पहनना ज्यादा पसंद करती है और इस फैशन के दौर में लड़कियों के अलावा लड़के भी कान में कुछ न कुछ पहनना पसंद करते है। फैशन की मारी आजकल की युवा पीड़ी न केवल कान छिदवाते है बल्कि शरीर के विभिन्न हिस्सों को छिदवा रहे है। कान में डाले भारी झुमके दिखने में तो बड़े खूबसूरत लगते है लेकिन यह आपके कान के छेद को बड़ा सकते है और कान को नुकसान भी पहुंच सकता है। आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप कान के छेद को बड़ा होने से बचा सकती है और जो छेद बड़ा हो गया है उसे आसानी से छोटा करके सही आकार में ला सकती है।

कुछ महत्वपूर्ण बातें

1. यदि आप शादी के दौरान बड़े और भारी झुमके पहनती है तो कोशिश करे इन्हें ज्यादा देर तक न पहने क्योंकि इसके कारण छेद बड़ा हो सकता है।
2. जब आप भारी झुमके पहनती है तो उन झुमकों का सारा भार कान के छेद पर डलता है जिससे की छेद जल्दी बढ़ता है और यदि आप भारी झुमके पहन रही है तो कोई सहारा जरूर ले।
कान के छेद को छोटा करने का तरीका
कान के छेद को छोटा करने का तरीका

टूथपेस्ट से कान का छेद छोटा करें
टूथपेस्ट की मदद से आप इस समस्या से निजात पा सकते है बस आपको करना क्या है की कान में नीचे डॉक्टर टेप को लगा लेना है कुछ इस तरीके से की कोई चीज लगाने से वो हट न पाए और फिर उसके बाद कान के छेद को टूथपेस्ट से भर दीजिए तथा कान को बाहर की तरफ से चारो ओर से साफ कर लीजिए। रात भर लगा कर रखे और फिर सुबह उठकर पानी से साफ कर लीजिए। इस बात का जरूर ध्यान रखे की टूथपेस्ट से त्वचा खुरदरी हो जाती है इसलिए कान धोने के बाद उसपर लोशन अवश्य लगाना है।
टूथपेस्ट से कान का छेद छोटा करें

कान के छेद को छोटा करने का तरीका
कान के छेद को छोटा करने का तरीका

इस उपाय के इस्तेमाल से कान का छेद भरने लगेगा और छोटा हो जाएगा, आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लग जाएगा।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

7 दिन रोज सुबह खाये खाली पेट 2 बादाम खाने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

अगर periods khul कर न आएं तो जरूर करे ये उपाय वरना पछताना पड़ेगा

26 अगस्त 2018 इस रक्षाबंधन पर इन 4 राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा,होंगे मालामाल

Contact us

Name

Email *

Message *