14 दिनों में pet aur kamar ki charbi रातों रात kam karne के जबरदस्त उपाय

pet aur kamar ki charbi kam karne ke upay:  अगर आप मोटी तोंद के कारण परेशान रहते है और जल्दी मोटापा कम करने के उपाय ढूंढ रहे है तो इस लेख में आपको इस समस्या का समाधान अवश्य मिलेगा।
pet aur kamar ki charbi kam karne ke upay, nimbu paani se weight loss, jaldi motapa kam karne ke uapy, motapa kam karne ke gharelu upay hindi me
pet aur kamar ki charbi kam karne ke upay
आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी और अनियमित दिनचार्य की वजह से हर उम्र के लोगो मे मोटापे की समस्या देखी जा रही है। अगर आप जल्दी मोटापा कम करना चाहते है तो अपने आहार पर विशेष ध्यान दे क्योंकि खाने पीने की गलत आदतों के कारण ही पेट और कमर की चर्बी दिन प्रतिदिन बढ़ती रहती है। लड़कियां अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती है लेकिन शारीरिक गतिविधियां कम होने के कारण लड़कियों में भी वजन बढ़ने की समस्या अधिक हो चुकी है। मोटापा जो की कई बीमारियों का घर माना जाता है उसे कम करने का कोई आसान उपाय नही है लेकिन अपनी दिनचार्य में अच्छे बदलाव लाकर और कुछ आसान घरेलू  उपाय अपनाकर आप इस समस्या से बड़ी सरलता से छुटकारा पा सकते है। 

jaldi motapa kam karne ke uapy

pet aur kamar ki charbi kam karne ke upay, nimbu paani se weight loss, jaldi motapa kam karne ke uapy, motapa kam karne ke gharelu upay hindi me
pet aur kamar ki charbi kam karne ke upay
अगर आप एक स्वस्थ शरीर के मालिक बनना चाहते है या पेट अंदर करना चाहते है तो नित्य व्यायाम करना बेहद जरूरी है। मोटापे के शिकार हो चुके कुछ लोगो ने ऐसी गलत धारणाएं अपना ली है की खाना न खाने से वजन कम हो जाता है किंतु ऐसा नही है ऐसा करने से केवल शरीर मे एनर्जी और पानी की मात्रा कम हो जाती है और वसा की मात्रा टस से मस नहीं होती। पेट अंदर करने में और पाचन क्रिया को दुरुस्त बनाने में पानी आपकी मदद करेगा आपको रोजाना दिन में थोड़े- थोड़े टाइम के बाद पानी पीते रहना है और इस बात का विशेष ध्यान रखे की खाना खाने के साथ या उसके तुरंत बाद पानी पीना उचित नहीं है और सुबह- सुबह हल्के गुनगुने पानी को खाली पेट अवश्य पीजिए।
read- baal badhane ka tarika

nimbu paani se weight loss

निम्बू का पानी बेहद लाभदायक माना जाता है तेजी से वजन घटाने के लिए और इतना ही नही इसमे मौजूद विटामिन सी आपकी पेट और कमर की चर्बी कम करने के साथ साथ शरीर के मेटाबोलिज्म को भी तेज रखता है। ये बात विशेषज्ञ द्वारा भी प्रमाणित हो चुकी है कि रोजाना सुबह खाली पेट निम्बू पानी मे 1 चम्मच गुड़ मिलाकर पीने से बाहर निकली हुई तोंद दुगनी तेजी से अंदर हो जाती है। पेट पर जमी चर्बी किसी को भी बर्दाश्त नही है और ऐसा करने से आपको अवश्य मनचाहा परिणाम मिलेगा तथा इसका कोई नुकसान भी नही है यह पूरी तरह से कुदरती है।
pet aur kamar ki charbi kam karne ke upay, nimbu paani se weight loss, jaldi motapa kam karne ke uapy, motapa kam karne ke gharelu upay hindi me
pet aur kamar ki charbi kam karne ke upay

motapa kam karne ke gharelu upay hindi me

लहसुन का प्रयोग हर घर मे होता है और आयुर्वेद के अनुसार यह एक ऐसी चमत्कारी औषधि है जिसकी मदद से 36 की कमर बड़ी सरलता से 26 की हो सकती है।  मोटापे की समस्या से ग्रस्त लोगों को अपने आहार में लहसुन को जरूर शामिल करना चाहिए क्योंकि इसमें जरूरी विटामिंस और पोषक तत्वों के अलावा फाइबर भी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है और फाइबर की एक खास बात है की यह लम्बे समय तक भूख नही लगने देता जिस वजह से बेकाबू मोटापा नियंत्रित करने में सहायता मिलती है। निम्बू पानी और लहसुन का मिश्रण शरीर पे जमी चर्बी को बड़ी तेजी से पिघलाने में मदद करता है। इसके लिए आप सुबह सुबह खाली पेट लहसुन की 2-3 कलियां चबाते हुए खा लीजिये और ऊपर से 1 गिलास हल्के गुनगुने पानी मे निम्बू निचोड़कर पी लीजिये। इसका नियमित रूप से सेवन करके शरीर से दूषित पदार्थ निकल जाते है और इसके साथ ही अपनी डाइट भी अच्छी रखे।
अगर आपको pet aur kamar ki charbi kam karne ke upay लेख उपयोगी लगता है और आप समझते है की यह लेख पढ़कर किसी की स्वास्थ्य को फायदा मिल सकता है तो कृपया इस लेख को शेयर जरूर करें।

Comments

Popular posts from this blog

7 दिन रोज सुबह खाये खाली पेट 2 बादाम खाने के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप

अगर periods khul कर न आएं तो जरूर करे ये उपाय वरना पछताना पड़ेगा

26 अगस्त 2018 इस रक्षाबंधन पर इन 4 राशियों पर बरसेगी माता लक्ष्मी की कृपा,होंगे मालामाल

Contact us

Name

Email *

Message *